Pre Wedding फोटोशूट के लिए बेस्‍ट हैं बिहार की ये जगहें, यादगार रहेगा

Title

Pre Wedding Photo Shoot Locations In Bihar:


आजकल  प्री वेडिंग फोटोशूट लगभग हर कपल करवाना चाहता है अपने शादी से पहले 
प्री वेडिंग फोटोशूट एक आम बात सा हो गया है यंग कपल्‍स अपने बेस्‍ट डे को यादगार बनाने के लिए उन जगहों पर प्रीवेडिंग फोटोशूट कराना पसंद कर रहे हैं, जहां उन्‍होंने कुछ अच्‍छे पल साथ गुजारे हों और इन पलों को वे एल्‍बम में समेट कर जीवनभर साथ रखना चाहते हैं. अगर आप भी शादी से पहले के कुछ खास पलों को एल्बम में संजोना चाहते हैं तो पहाड़ों या बीच पर जाने की बजाय बिहार के इन खास खूबसूरत लोकेशन पर प्री वेडिंग फोटोशूट करा सकते हैं.

बिहार में इन जगहों पर प्री वेडिंग फोटोशूट कराएं 


1.Rajgir



राजगीर हर मौसम में पर्यटकों की पहली पसंद रहता है. गर्मी, सर्दी और बरसात का मौसम फोटोग्राफी के लिए सबसे अच्छा माना जाता है और नए जोड़े भी यहां बड़ी संख्या में आते हैं। अगर आप प्री-वेडिंग फोटो शूट करना चाहते हैं तो राजगीर वाइल्डलाइफ सफारी, ग्रिडकुटा, शांति स्तूप, सप्तपर्णी गुफा और कुंडलपुर जैसी जगहों पर जाएं।

2.Bodh Gaya



बोधगया बिहार का एक ऐसा पर्यटक स्थल है जहां हर साल देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। वैसे तो यह शहर धर्म और पर्यटन के लिए काफी लोकप्रिय है, लेकिन आप चाहें तो इन जगहों पर अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत तस्वीरें क्लिक करा सकते हैं। महाबोधि मंदिर, पुरातत्व संग्रहालय, तिब्बती मठ और नालंदा विश्वविद्यालय जैसी जगहें फोटोशूट के लिए मशहूर हैं।



Visit Site- Weddifly


3.Bhim Bandh



पटना एयरपोर्ट से 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुंगेर जिले का भीमबांध वन्यजीव  प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए एक अच्छी जगह है। अगर आप जंगल के अंदर गर्म झरने के पानी की पृष्ठभूमि पर तस्वीरें लेना चाहते हैं तो यहां जरूर आएं।

4.Nalanda



नालन्दा एक ऐतिहासिक स्थान है जहाँ नालन्दा विश्वविद्यालय दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता रहा है। कहानियाँ यहाँ की हर ईंट, दीवार और गली में बसती हैं। अगर आपको भी इतिहास का रहस्य पसंद है तो आप इस सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी में अपना प्री-वेडिंग फोटो शूट करवा सकते हैं। यहां के आसपास पावापुरी और बिहारशरीफ जैसी जगहें भी फोटोशूट के लिए परफेक्ट हैं।

5.Kaimur Hills


विंध्य पर्वत शृंखला की आखिरी बूंद यानी सासाराम में स्थित रोहतास की कैमूर पहाड़ियां। यह स्थान अपने जंगल, आदिवासी जीवन, रोहतास फोर्ड के कारण पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह स्थान पूर्णतः हरा-भरा एवं ग्रामीण परिवेश से सुसज्जित है। यह जगह फोटोग्राफी के लिए भी एक खूबसूरत जगह मानी जाती है जहां आप प्री-वेडिंग फोटोग्राफी करवा सकते हैं।



Visit Site- Weddifly


बिहार की राजधानी पटना में यादगार वेडिंग फोटोशूट के लिए कुछ सबसे खूबसूरत विवाह स्थल और स्थान हैं।
इस ब्लॉग में, हम पटना में शादी की फोटोग्राफी पर चर्चा करेंगे, जिसमें शीर्ष स्थान और सर्वश्रेष्ठ शादी फोटोग्राफर शामिल हैं।


1.Golghar



पटना का गोलघर औपनिवेशिक काल में बनी एक विशाल गुम्बद आकार की इमारत है। इसका उपयोग अंग्रेज़ों द्वारा हरियाली को संग्रहित करने के लिए किया जाता था। यह पटना में प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है। इस इमारत की जंग लगी छाया आपकी शादी से पहले की तस्वीरों में एक शानदार स्पर्श जोड़ती है।

2.Patna Museum


पटना संग्रहालय अपनी प्राचीन कलाकृतियों के लिए शहर के प्रसिद्ध आकर्षणों में से एक है। यह संग्रहालय हाल ही में पटना में प्री-वेडिंग फोटोशूट स्थानों की सूची में शामिल हो गया है। अद्भुत इमारत की खूबसूरत पृष्ठभूमि आपको कुछ जादुई युगल तस्वीरें क्लिक करने में मदद करेगी।

3. Mahatma Gandhi Setu



पटना में प्री वेडिंग वीडियो शूट के लिए महात्मा गांधी सेतु एक लोकप्रिय स्थान है। यह गंगा पर बना भारत का दूसरा सबसे लंबा पुल है। नदी की प्राकृतिक सुंदरता और इसका शांत वातावरण आपको रोमांटिक फिल्म की शूटिंग के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि प्रदान करता है।

4. Sanjay Gandhi Biological Park



अगर आप शादी से पहले की कुछ असाधारण तस्वीरें क्लिक करना चाहते हैं तो आपको इस जगह पर जरूर जाना चाहिए। संजय गांधी जैविक उद्यान हरे-भरे हरियाली से घिरा एक शानदार स्थान है। इस जगह की खूबसूरती तस्वीरों में दिखाई गई खूबसूरती से कहीं ज्यादा आंखों को भाती है। यह पटना में प्री-वेडिंग शूट फोटोग्राफी के लिए लोकप्रिय है। यह जगह आपको प्रकृति के बीच अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने का भी मौका देती है।

5.Rajdhani Vatika



राजधानी वाटिका बिहार की राजधानी पटना में स्थित मनोरम स्थानों में से एक है। इसे इकोलॉजिकल पार्क या इको पार्क के नाम से भी जाना जाता है। अगर आप इस पार्क में पहले जा चुके हैं या पहली बार इस पार्क में जा रहे हैं तो इस खूबसूरत जगह के बारे में कुछ खास बातें जरूर जान लें, इससे पहले अगर आपका ज्ञान बढ़ जाएगा तो आपकी यात्रा का मजा भी दोगुना हो जाएगा।